2024 का चुनाव होगा देश के लिए बड़ा परिवर्तनकारी : अखिलेश

लखनऊः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के लिए बड़ा परिवर्तनकारी होगा। केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो देश डा. भीमराव अम्बेडकर और डा. राममनोहर लोहिया के सिद्धांतों और उनके बताए रास्ते पर चलेगा, लेकिन अगर पीछे रह गए.

लखनऊः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के लिए बड़ा परिवर्तनकारी होगा। केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो देश डा. भीमराव अम्बेडकर और डा. राममनोहर लोहिया के सिद्धांतों और उनके बताए रास्ते पर चलेगा, लेकिन अगर पीछे रह गए तो भाजपा संविधान बदलकर न जाने किस रास्ते पर ले जाएगी। यादव ने आज यहां लखनऊ, गोमती नगर के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में पूर्व विधायक नीरज मौर्य द्वारा लिखित पुस्तक ‘दलित एवं पिछड़ों के वोटों से सत्ता के विमोचन के अवसर पर उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि पांच हजार साल पहले जो जाति व्यवस्था आयी, उसी से समाज में दूरियां बनी है। समय-समय पर महापुरुषों ने समाज सुधारने के लिए काम किया।

महात्मा ज्योतिबा फुले, शाहूजी महाराज, पेरियार, बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर, मान्यवर कांशीराम, डा. राममनोहर लोहिया, नेताजी ने समाज को जगाने और जागरुक करने का काम किया। हमें उम्मीद है कि जिस समय समाज पढ़-लिख जाएगा, जातियां टूटेंगी। जिस समय समाज सम्पन्न हो जाएगा हर जाति एक दूसरे के साथ खड़ी हो जाएगी। उन्होंने पुस्तक लिखने के लिए मौर्या को बधाई देते हुए कहा कि समाज में परिवर्तन हो रहा है लेकिन जितना होना चाहिए उतना नहीं हुआ। डा. भीमराव अम्बेडकर ने समाज को जागरुक बनाने का काम किया। डॉ0 राममनोहर लोहिया ने जाति तोड़ो का अभियान चलाया। डा. भीमराव अम्बेडकर और डा. राममनोहर लोहिया के सिद्धांतों पर चलकर ही समाज को आगे बढ़ाया जा सकता है। शिक्षा से ज्ञान बढ़ेगा, वही संघर्ष से सम्पन्नता आएगी। इसी से भेदभाव को खत्म किया जा सकता है।

- विज्ञापन -

Latest News