जम्मू में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होंगे शिवसेना (यूबीटी) के नेता

जम्मू: शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (यूबीटी) ने अगले हफ्ते जम्मू-कश्मीर में दाखिल होने वाली कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के प्रति बुधवार को समर्थन जताया। पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष मनीष साहनी ने कहा कि शिवसेना (यूबीटी) के नेता और कार्यकर्ता जम्मू में इस यात्रा में शामिल होंगे। साहनी ने इस पहल के लिए कांग्रेस.

जम्मू: शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (यूबीटी) ने अगले हफ्ते जम्मू-कश्मीर में दाखिल होने वाली कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के प्रति बुधवार को समर्थन जताया। पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष मनीष साहनी ने कहा कि शिवसेना (यूबीटी) के नेता और कार्यकर्ता जम्मू में इस यात्रा में शामिल होंगे। साहनी ने इस पहल के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तारीफ की तथा ‘नफरत और धर्म की राजनीति में शामिल लोगों को करारा जवाब देने के लिए’ लोगो से बड़ी संख्या में इस यात्रा में हिस्सा लेने का आग्रह किया।

जम्मू में संवाददाताओं से बातचीत में साहनी ने कहा, हम पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं सांसद अनिल देसाई के निर्देशानुसार मंदिरों की नगरी में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का स्वागत करेंगे और उसमें शामिल होंगे। निराशा और नफरत के इस दौर में देश में भाईचारे का संदेश देने वाली इस यात्रा की सख्त जरूरत है, खासकर जम्मू-कश्मीर में। उन्होंने आरोप लगाया कि बेरोजगारी, महंगाई और आर्थिक संकट जैसे विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए धर्म और जाति का सहारा लिया जा रहा है।

साहनी ने कहा, देश का ताज, जम्मू-कश्मीर, (अगस्त 2019 में) दो केंद्र-शासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने और विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को निष्प्रभावी बनाए जाने के बाद से ही मुश्किलों का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि लोग पिछले तीन वर्षों से लोकतांत्रिक प्रक्रिया के बहाल होने का इंतजार कर रहे हैं। साहनी ने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ वर्षों में अल्पसंख्यकों पर आतंकवादी हमले के मामले बढ़े हैं।सात सितंबर 2022 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 30 जनवरी 2023 को श्रीनगर में समाप्त होगी, जब राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में तिरंगा फहराएंगे। यह पदयात्रा अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा जैसे राज्यों से गुजर चुकी है।

- विज्ञापन -

Latest News