सुल्तान इब्राहिम इस्कंदर मलेशिया के नए सिकंदर, शपथग्रहण के साथ संभाला राजपाठ, 5 साल रहेंगे राजा

भारतीय सेना में कैप्टन रह चुके मलेशिया के क्राउन प्रिंस टुंकू इस्माइल के पिता सुल्तान इब्राहिम इस्कंदर ने मलेशिया के नए सिकंदर बन गए हैं। उन्होंने आज मलेशिया के राजा की गद्दी संभाल ली है। जोहोर राज्य सुल्तान ने बुधवार को राजा बनने पर शपथ ग्रहण की। यह राजपाठ उनके पास 5 साल के लिए.

भारतीय सेना में कैप्टन रह चुके मलेशिया के क्राउन प्रिंस टुंकू इस्माइल के पिता सुल्तान इब्राहिम इस्कंदर ने मलेशिया के नए सिकंदर बन गए हैं। उन्होंने आज मलेशिया के राजा की गद्दी संभाल ली है। जोहोर राज्य सुल्तान ने बुधवार को राजा बनने पर शपथ ग्रहण की। यह राजपाठ उनके पास 5 साल के लिए रहेगा। इसके बाद यह राजपाठ राज परिवार से जुड़े अगले शख्य के पास चला जाएगा।

मलेशिया पर अंग्रेजों का शासन था, लेकिन भारत की आजादी के बाद मलय राज्य से भी 1957 में अंग्रेजों का शासन खत्म हो गया यह आजाद हो गया था। तभी से इस राज्य पर 5-5 साल राज करने की परंपरा चलती आ रही है। 65 साल के इस्कंदर जोहोर के शाही परिवार से संबंध रखते हैं।

किंग के खजाने में खड़ी लग्जरी गाड़ियां

राजा के पास 47.33 लाख करोड़ की संपत्ति

मलेशिया के शाही जोहोर राज परिवार से संबंध रखने वाले सुल्तान इब्राहिम इस्कंदर अक्सर लोगों से मिलने के लिए बाइक का इस्तेमाल करते थे। लेकिन आज वह शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए कुआलालमपुर से फ्लाइट लेकर पहुंचे थे। बता कें कि जोहोर के राजा के पास 47.33 लाख करोड़ की संपत्ति है।

सुल्तान के पास 300 लग्जरी कारें हैं, जिनमें से एक उन्हें एडॉल्फ हिटलर ने तोहफे में दी थी। गोल्ड-ब्लू रंग के बोइंग 737 समेत कई प्राइवेट जेट भी हैं। सुल्तान इस्कंदर की अपनी प्राइवेट आर्मी भी है। मलेशिया के अलावा सिंगापुर में भी सुल्तान की 4 अरब डॉलर की एक जमीन, एक टायर्सॉल पार्क और बोटैनिकल गार्डन के पास भी जमीन है।

Author

- विज्ञापन -

Latest News